Friday, February 24, 2012

मेरा नाम न लेना..


कभी पुष्प  तुम्हारे अधरों पर,
खिल जाये तो मुस्काना तुम !
कभी कंजई आंखे शोख लगें ,
तो इतराना... शरमाना तुम !
जो पूछे कोई ये, कैसे  हुआ ,
किसने हैं ये मोहक रूप रचा !
मेरा नाम न लेना.. कह देना.. मौसम की ठिठोली थी ये जरा !!
कभी पुष्प  तुम्हारे अधरों पर, .......

जब तेज हवा..... वासंती हो,
ओ क्षितिज जरा सतरंगी हो!
तब बनना सवरना इठलाना ,
जब इन्द्रधनुष भी, संगी हो !
जो पूछे कोई ये, रंग हैं क्या.
चटकीला सा ये संग हैं क्या !
मेरा नाम न लेना.. कह देना.. गुजरी हुई होली  थी ये जरा !!
कभी पुष्प  तुम्हारे अधरों पर, ......

कोई गीत बिसरते  चेहरों पर,
आ जाये सुलगते, अधरों पर!
गालेना किसीको सोच के तुम,
आहिस्ता गुजरते, प्रहरों पर !
जो पूछे कोई ये, राग हैं क्या,
सांसों का ये आलाप हैं क्या !
मेरा नाम न लेना.. कह देना.. खुद से ही यूंही बोली थी ये जरा !!
कभी पुष्प  तुम्हारे अधरों पर,......
 
कभी आओ यूंही जो बागों में ,
बन्ध प्रीत के कच्चे धागों में !
गर मैं न वहां पर मिल पाऊँ ,
आऊंगा सलोने... ख्वाबों में !
जो पूछे कोई ये, बात हैं क्या ,
गहरा सा, उच्छ्वास  हैं क्या !
मेरा नाम न लेना.. कह देना..यादों  की रंगोली थी ये जरा !!
कभी पुष्प  तुम्हारे अधरों पर,......

--
Harish Bhatt

4 comments:

  1. prem ke saare rang udel diye es kanvita mein bahut sundar..

    ReplyDelete
  2. सुन्दर भावो को रचना में सजाया है आपने.....

    ReplyDelete
  3. यादों का बिम्ब लिए बहुत सुंदर भाव.....

    ReplyDelete